गौरांशी के स्वागत में छतों से करेंगे पुष्पवर्षा

डीफलिंपिक्स खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली शहर की बेटी गौरांशी शर्मा के स्वागत के लिए सोमवार को उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा की अध्यक्षता में पालिका सभा भवन में बैठक आयोजित की गई।

इसमें ऐतिहासिक स्वागत समारोह को लेकर तैयारियों का खाका खींचा गया। संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

19 मई को सुबह परिजन सहित गौरांशी भोपाल से झालावाड़ पहुंचेगी। वहां स्वागत के बाद गौरांशी विश्राम करेगी। शाम 4 बजे रामगंजमंडी के लिए रवाना होगी। जहां देवरी घटा में कोटा जिले की सीमा पर प्रशासनिक अधिकारी गौरांशी का स्वागत करेंगे। सुकेत, नया गांव, सातलखेड़ी, कुदायला सहित मार्ग में आने वाले गांवों के चौराहों पर ग्रामीण गौरांशी का सम्मान करेंगे।

कोटा स्टोन स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन भवन में स्वागत के बाद खुली जीप में सवार गौरांशी का शहर में लोग घर की छतों से पुष्पवर्षा कर स्वागत करेंगे।जिस मार्ग से जुलूस गुजरेगा, वहां स्वागत द्वार लगवाए जाएंगे। मुख्य जुलूस ज्ञानसिंह चौराहे से प्रारंभ होकर पन्नालाल चौराहे पहुंचेगा। यहां शहीद पन्नालाल यादव की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद माल गोदाम चौराहा, स्टेशन चौराहा पहुंचेगा। पुलिस जवान व गौरांशी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को सलामी देंगे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। गांधी चौक से मुख्य समारोह स्थल कृषि उपज मंडी तक पैदल चलकर जाते हुए गौरांशी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थित शहीद भगत सिंह तथा अंबेडकर सर्किल पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेगी। समूचे कार्यक्रम में पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी।

SHARE