राजस्थान में एक ही जिले से 5 मंत्री, काम के नाम पर जीरो

भरतपुर ।

प्रदेश में एक ही जिले से पांच मंत्रियों का तमगा लगने के बाद भले ही लोगों को इनसे उम्मीद है, लेकिन किसी ने इस समस्या का निराकरण करने की जहमत तक नहीं उठाई है। इससे भी शर्मनाक स्थिति यह है कि आए दिन जनसुनवाई के नाम पर समस्याओं के निराकरण का दावा करने वाले प्रभारी मंत्री रमेश मीणा तक भी यह मामला पहुंच चुका है, लेकिन यहां भी बात नेतागिरी तक सीमित होकर रह गई।

आरबीएम चिकित्सालय का बर्न वार्ड भीषण गर्मी में खुद भभकता नजर आ रहा है। वजह, एसी तो यहां दूर की बात कूलर बिना पानी के चल रहा है। ऐसे में गर्म हवाएं जले घावों को और जलाती नजर आ रही हैं, लेकिन अस्पताल प्रशासन घावों पर मल्हम लगाता नजर नहीं आ रहा। इसको लेकर कई बार यहां भर्ती मरीजों ने शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन नतीजा अब तक सिफर ही रहा है।


अस्पताल के बर्न वार्ड में जली हुई अवस्था में आने वाले मरीजों को बिना ठंडक के खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। तन झुलसाती गर्मी के बीच बर्न वार्ड में भर्ती जले हुए मरीज पंखे के भरोसे हैं। यूं तो कहने को यहां कूलर लगा हुआ है, लेकिन पानी कभीकभार ही भर पाता है। ऐसे में यह ठंडक देने की बजाय मरीजों को गर्म हवा से तपाता नजर आ रहा है।

आरबीएम अस्पताल प्रशासन ने छठवीं मंजिल पर अलग से बर्न वार्ड तो बना दिया, लेकिन यहां आने वाले मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। मरीजों ने बताया कि सुविधाओं के नाम पर वार्ड में बेड बिछा दिए हैं, लेकिन झुलसे मरीजों को राहत देने के लिए एसी तक की व्यवस्था नहीं है।

एसी के अभाव में मरीज पसीने से तरबतर हो रहे हैं। वार्ड में दरवाजा तक नहीं है। ऐसे में यहां बेरोकटोक लोग घुसते हैं। इससे यहां संक्रमण का खतरा भी रहता है।

SHARE