लक्षद्वीप के समुद्र तट से 1,500 करोड़ रूपये की हेरोइन पकड़ी गई

लक्षद्वीप के तट से भारत में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश कर रहे अंतरराष्ट्रीय तस्करों के एक गिरोह को पकड़ा गया है। टीम लक्षद्वीप में भारतीय तटरक्षक बल और राजस्व खुफिया विभाग के संयुक्त अभियान में सफल रही।

लक्षद्वीप में राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि उसे खुफिया जानकारी मिली थी कि वह मई के दूसरे-तीसरे सप्ताह के दौरान तमिलनाडु के तट से आएगा और अरब सागर में कहीं से बड़ी मात्रा में ड्रग्स प्राप्त करेगा। इस जानकारी के आधार पर डीआरआई ने तटरक्षक बल के सहयोग से ‘ऑपरेशन डिटेक्टिव’ नाम से एक संयुक्त अभियान चलाया।

तूफानी समुद्र में कई दिनों तक लगातार तलाशी और निरीक्षण के बाद दो संदिग्ध नावें ‘प्रिंस’ और ‘लिटिल जीसस’ भारत की ओर आती मिलीं। तटरक्षक बल और डीआरआई ने 19 तारीख को लक्षद्वीप द्वीप के तट पर दोनों भारतीय नौकाओं को रोका। इन नावों के चालक दल से जब पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसे समुद्र में भारी मात्रा में हेरोइन मिली है। आगे की कार्रवाई के लिए दोनों नावों को कोच्चि लाया गया।

पिछले एक महीने में डीआरआई द्वारा बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं की जब्ती का यह चौथा मामला है। एक माह में पकडी गई नशीली दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में संयुक्त कीमत 4,500 करोड़ रूपये है।

SHARE