महामंडलेश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश जी ने हरिद्वार में खेल प्रशिक्षण शिविर का किया उद्घाटन

टेनिस बॉल क्रिकेट फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन सैनी आश्रम हरिद्वार में किया गया। जिसमें आज मुख्य अतिथि महामंडलेश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश जी ने उद्घाटन सत्र को सम्बोधित किया। कार्यक्रम में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल जी, मुनेंद्र शर्मा जी सहित देश भर से आए खिलाड़ियों व रेफ़रीयो ने प्रतिभाग किया।

इस आयोजन का मूल मंत्र है ” खेल से निर्माण चरित्र का , चरित्र से निर्माण राष्ट्र का”। इस वाक्य बोध को सार्थक करने के लिए एक भारत प्रदक्षिणा यात्रा का आयोजन किया गया जिसमे अनेक युवा खिलाडियों ने शामिल होकर खेल एवं राष्ट्र प्रेम की भावना का प्रदर्शन किया।

महामंडलेश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश जी ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य हमारे बच्चों में खेल के प्रति रूचि बढ़ाना, खेलों को अपने कॅरियर से जोड़ना, खेलों के द्वारा स्वस्थ शारीरिक विकास करना और खेलों के द्वारा दुनिया में अपना व् देश का नाम ऊँचा करना है।

भारत प्रदक्षिणा यात्रा में सभी परिभागियों को टी शर्ट, यात्रा में खर्च होने वाला पेट्रोल, जलपान आदि की व्यवस्था क्रीड़ा भारती ने उपलब्ध कराई।

SHARE