कपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। खुद कपिल सिब्बल ने बताया कि, उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट से उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है। उन्होंने कहा कि, ‘मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।’

इसी महीने कांग्रेस चिंतन शिविर की शुरुआत के साथ ही पार्टी के एक और बड़े चेहरे रहे सुनील जाखड़ ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। एक तरफ कांग्रेस मजबूती से वापसी की तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ पार्टी के अनुभवी नेता मतभेदों के चलते पार्टी से किनारा कर रहे हैं।

कपिल सिब्बल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते थे। हालांकि पिछले कुछ वक्त से वे असंतुष्ट नेताओं के समूह के “जी-23” का हिस्सा थे, जिन्होंने पार्टी के नेतृत्व और संगठन को पूरी तरह से बदलने का आह्वान किया था। कपिल सिब्बल के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद जी-23 के लिए नुकसान माना जा रहा है।

कांग्रेस में लंबे समय से बागी सुर बुलंद करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे के साथ ही कपिल सिब्बल ने कहा कि, संसद में एक स्वतंत्र आवाज होना महत्वपूर्ण है। अगर एक स्वतंत्र आवाज बोलती है तो लोग मानेंगे कि यह किसी राजनीतिक दल से नहीं है।

SHARE