बिहार में बिजली गिरने से सात की मौत, केरल में मानसून के आगमन

उत्तर भारत में भीषण गर्मी के बीच कुछ राज्यों में मौसम बदला और भारी बारिश हुई। बिहार में बारिश के बीच बिजली गिरने से कुल सात लोगों की मौत हो गई। घटना बिहार के भागलपुर जिले की है, जहां बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि आलमनगर में भी ऐसी ही घटना हुई।

बिहार के कुछ शहरों में भारी बारिश की वजह से पानी भर गया है जिससे निचले इलाकों के घरों में पानी भर गया है। नवागछिया में तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश से घरों पर पेड़ गिर गए। भागलपुर में बिजली गुल हो गई। वहीं, कई राज्यों में मानसून शुरू हो सकता है। जिसके बाद कुछ राज्यों में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में भी बारिश का मौसम बना हुआ है। केरल में अगले दो दिनों में मानसून शुरू हो सकता है। सैटेलाइट इमेज के मुताबिक केरल तट और दक्षिण-पूर्वी अरब सागर पर बादल दिखाई दे रहे हैं। इसलिए अगले दो से तीन दिनों में मानसून केरल पहुंच सकता है।

केरल के अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी बारिश होने की संभावना है। अगले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर-हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है।

SHARE