संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक नियंत्रण कानूनों के समर्थन में लाखों लोगों ने किया प्रदर्शन

गोलीबारी की एक बाढ़ के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक नियंत्रण कानून की मांग बढ़ गई है। बंदूक नियंत्रण की मांग को लेकर देश भर में लाखों लोगों ने प्रदर्शन किया। वाशिंगटन में, 50,000 लोगों ने कड़े कानून की मांग करते हुए नारे लगाए। “गन रिफॉर्म” के नारे के तहत संयुक्त राज्य भर में लगभग 200 स्थानों पर प्रदर्शन शुरू हुए।

संयुक्त राज्य अमेरिका में टेक्सास, बफ़ेलो, न्यूयॉर्क, उवाल्डे आदि में गोलीबारी की घटनाओं के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूकों पर प्रतिबंध लगाने या बंदूक नियंत्रण कानून लाने की मांग की गई है।

हमारे जीवन के लिए रैली करने के उद्देश्य से वाशिंगटन, डीसी में 50,000 लोगों ने प्रदर्शन किया। बच्चों और किशोरों की संख्या महत्वपूर्ण थी। स्कूल गोलीबारी के बाद बच्चों के भविष्य के लिए बंदूक सुधार की व्यापक मांग की जा रही है।

मार्च बोर्ड के अध्यक्ष, आयोजन निकाय ने कहा कि रैली वाशिंगटन के अलावा देश भर में 200 स्थानों पर आयोजित की जाएगी। बंदूक नियंत्रण की मांग फिर से उठ खड़ी हुई है और इसके लिए सांसदों को अब लोगों के विचारों को ध्यान में रखना होगा। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टियों के नेता जनहित में एकजुट हों।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बंदूक नियंत्रण विधेयक पारित कर दिया है, लेकिन विधेयक के ऊपरी सदन में पारित होने की संभावना नहीं है, जिसके पास रिपब्लिकन बहुमत है। ऐसे में अमेरिकी नागरिकों ने उन पर दबाव बनाने के लिए प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं।

SHARE