महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना की रफ्तार हुई डरावनी, पुणे में BA.5 वेरिएंट संक्रमित के मिलने से बढ़ी टेंशन

महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं हो रही है। लगातार कोविड के बढ़ते मामलों के कारण टेंशन बढ़ गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 2,922 मामले सामने आए हैं। जिसमें से अकेले मुंबई से 1,745 केस दर्ज हुए हैं।

दूसरी तरफ पुणे में ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट BA.5 संक्रमित मरीज मिला है। 37 वर्षीय मरीज की रिपोर्ट बीजे मेडिकल कॉलेज ने जारी की है। बताया जा रहा है कि यह शख्स 21 मई को इंग्लैंड से लौटा था।

पुणे में जिस मरीज में ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट BA.5 की पुष्टि हुई है। उसनें कोरोना वैक्सीन की पूरी डोज ली हुई है। इस मरीज में कोविड के हल्के लक्षण दिखाई दिए थे। साथ ही इस शख्स को दो जून को पता चला था कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं। यह शख्स घर में रहकर ठीक हुआ है।

पुणे जिले में ओमीक्रोन के कम से कम 7 मामलों में BA.4 और BA.5 सब-वेरिएंट की पुष्टि हुई है। इससे पहले 7 जून को 31 साल की महिला में BA.5 सब-वेरिएंट की पुष्टि हुई थी। ओमीक्रोन वेरिएंट के BA.4 सब वेरिएंट का पहला मामला पिछले महीने ही हैदराबाद से सामने आया था।

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 2,922 नए केस दर्ज हुए थे। ये मामले शुक्रवार की तुलना में 159 कम है। जबकि कोविड की चपेट में आने से एक मरीज की मौत हुई है। शुक्रवार को राज्य में कोविड के तीन हजार से अधिक नए केस दर्ज हुए थे। मुंबई की बात की जाए तो यहां 1,956 मामले सामने आए थे।

महाराष्ट्र में कोविड की रफ्तार डरावनी हो गई है। सूबे में नए मरीजों की संख्या तीन गुना के पास पहुंच गई है। मुंबई कोविड का फिर हॉटस्पॉट बनती दिखाई पड़ रही है।

SHARE