IAS ने अपनी SSC मार्कशीट साझा की, अंग्रेजी में 100 में से 35 अंक, गणित में 36 अंक और विज्ञान में 38 अंक प्राप्त किए थे

आमतौर पर बहुत अधिक प्रतिशत के साथ एसएससी और एचएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले टॉपर्स आईएएस और आईपीएस बनने का सपना देख रहे हैं। लोग उनसे भी यही उम्मीद करते हैं। हालांकि, जो लोग कम अंकों से उत्तीर्ण होते हैं और गणित , अंग्रेजी में ख़राब प्रदर्शन करते हैं, उन्हें भी सफलता मिल सकती है।

एक आईएएस अधिकारी ने ट्विटर पर अपनी 10वीं पास की मार्कशीट साझा की। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात के भरूच जिले के कलेक्टर तुषार सुमेरा ने ट्विटर पर युवाओं को प्रेरित किया है कि विपरीत परिस्थितियों और कठिन परिस्थितियों में भी सफलता प्राप्त की जा सकती है, इसलिए निराश होने की जरूरत नहीं है.इस तस्वीर ने सभी का दिल जीत लिया है. सैकड़ों यूजर्स और बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

छत्तीसगढ़ कैडर के अधिकारी अवनीश शरण ने मार्कशीट और कलेक्टर की फोटो पर कमेंट में कहा कि तुषार सुमेरा ने अपनी 10वीं की मार्कशीट शेयर की है। इस संबंध में उन्होंने लिखा है कि दसवीं में केवल उत्तीर्ण अंक प्राप्त हुए थे।

उसे अंग्रेजी में 100 में से 35 अंक, गणित में 36 अंक और विज्ञान में 36 अंक प्राप्त हुए। जैसा कि मार्कशीट में दिखाया गया है।

किसी ने लिखा कि 10वीं की मार्कशीट मायने नहीं रखती। यह जानना महत्वपूर्ण है कि स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद किसी प्रतियोगी परीक्षा में कैसा प्रदर्शन करना है, लेकिन यह वास्तव में प्रेरणादायक है।

अगर आपको बोर्ड परीक्षा में कम अंक मिलते हैं तो आपका करियर खत्म नहीं हुआ है। यह इस बात का प्रमाण है कि साहस, आत्मविश्वास और दृढ़ इच्छाशक्ति से सफलता प्राप्त की जा सकती है। आत्म-अनुशासन से गणित और विज्ञान जैसे विषयों में महारत हासिल हो सकती है।

SHARE