यूपी में बुलडोजर की कार्यवाही पर फिलहाल रोक नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन में मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में बुलडोजर ऑपरेशन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। अदालत ने आज फैसला सुनाया कि बुलडोजर की कार्यवाही पर रोक नहीं लगाई जा सकती। कोर्ट ने यूपी सरकार से तीन दिन में जवाब देने को भी कहा है। अदालत के अनुसार, तोड़फोड़ की सभी कार्यवाही कानून के अनुसार की जानी चाहिए।

अब मामले में आगे की कार्यवाही अगले मंगलवार को की जाएगी। जमीयत उलेमा ने प्रयागराज में बुलडोजर तोड़फोड़ की कार्यवाही के खिलाफ हिंदू सुप्रीम कोर्ट में एक आवेदन दायर किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा कि तोड़फोड़ की कोई भी कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के तहत की जाए। अदालत ने कहा कि जवाबी कार्रवाई की भी खबरें हैं। अब हम नहीं जानते कि यह कितना सच है। यह रिपोर्ट सही या गलत हो सकती है। भले ही इस तरह का विध्वंस किया गया हो, कम से कम इसे कानूनी प्रक्रिया के अनुसार किया जाना चाहिए।

अदालत के कानून के उल्लंघन पर टिप्पणी करते हुए, योगी सरकार के वकील तुषार मेहता ने कहा, “क्या अदालत प्रक्रिया के अनुपालन के लिए निर्देश जारी कर सकती है?” शीर्ष अदालत ने कहा, ‘हम नोटिस जारी कर रहे हैं। आप 3 दिनों के भीतर जवाब जमा करें। आप सुनिश्चित करें कि इस दौरान कुछ भी न हो।

SHARE