तालिबान शासन के दौरान प्रसिद्ध टीवी एंकर सड़क पर खाना बेच रहे हैं

तालिबान ने अफगानिस्तान में स्थिति ऐसी बना दी है कि देश आर्थिक और राजनीतिक उथल-पुथल का सामना कर रहा है। नौकरी के लिए भी लोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है। ऐसा लगता है कि देश गरीबी में डूबा हुआ है।

हामिद करजई सरकार के साथ काम कर चुके कबीर हकमल ने हाल ही में ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट से पता चलता है कि किस तरह तालिबान ने देश को और खराब कर दिया है और लोगों को गरीबी में धकेल दिया है।

कई टीवी चैनलों के लिए एंकर और रिपोर्टर के रूप में काम करने वाले मूसा मोहम्मदी के पास अपने परिवार का समर्थन करने के लिए आय का कोई स्रोत नहीं था।

इसलिए वे सड़क पर खाना बेच रहे हैं। यह पोस्ट अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति को दर्शाता है। यह पोस्ट इस समय सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

एक अफगान पत्रकार ने मूसा मोहम्मदी की एक तस्वीर साझा की। कैप्शन में हकमल ने लिखा कि मोहम्मदी कई सालों से मीडिया इंडस्ट्री का हिस्सा थे और एक जाना-पहचाना चेहरा बन गए थे।

हालाँकि, अफगानिस्तान में तालिबान शासन गंभीर संकट में है, अपना पेट भरने के लिए सड़कों पर खाना बेचना पड़ रहा है।

एंकर की यह कहानी नेशनल रेडियो और टेलीविजन के उच्चाधिकारियों तक पहुंची। यह जानकर निर्देशक अहमदुल्ला वासीक ने ट्वीट किया कि वह इस एंकर को अपने कार्यालय में नौकरी देंगे।

SHARE