असम में बाढ़ की स्थिति जारी, 4 और लोगों की मौत, 11 लाख लोग प्रभावित

असम में शुक्रवार को बाढ़ के खतरे के चरम स्तर की घोषणा की गई। बाढ़ से छह जिलों के 11 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। असम में बारिश और बाढ़ ने आठ और लोगों की जान ले ली। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से 5,000 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है

1,500 गांव प्रभावित हुए हैं और 11 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। राष्ट्रीय और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के अनुसार, 150 आश्रयों में 3,000 लोगों को आश्रय दिया गया है। बाढ़ पीड़ितों को निकालने का काम चल रहा था। प्रभावित जिलों में 3 बचाव केंद्र शुरू किए गए हैं।

असम के अलावा मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश से बाढ़ आई है। भूस्खलन भी हुआ। चेरापूंजी में एक ही दिन में 34 इंच बारिश होने पर 13 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया।

वहीं, देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश हुई। दिल्ली में आधा इंच बारिश से गर्मी से राहत मिली। तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना जैसे राज्यों में मानसून पहुंचा। इन राज्यों में भारी बारिश हुई। जम्मू-कश्मीर में भी भारी बारिश हुई। भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया।

SHARE