गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में बकरी का नाम दर्ज होगा, पाकिस्तान के कराची में एक बकरी का जन्म हुआ

हाल ही में पाकिस्तान के कराची में एक बकरी का जन्म हुआ। हालांकि यह बकरा अपने लंबे कानों की वजह से काफी चर्चा में है। उसके कान 19 इंच लंबे हैं। बकरी को अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए तैयार किया जा रहा है।

बकरी का नाम सिम्बा है। उनका जन्म 15 जून को हुआ था। बकरी के जन्म के बाद उसका मालिक उसके कान देखकर हैरान रह गया। उन्होंने तुरंत इस बारे में मीडिया को जानकारी दी।

इस बकरी के शरीर का आकार सामान्य बकरी जैसा ही है लेकिन इसके कान बहुत लंबे हैं। कान इतना लंबा है कि जब यह चलती है तो कान जमीन के साथ-साथ पैर को भी छूता है। बकरी के दोनों कान खींचे जाने पर वह हवा में लटकने लगता है।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एक आनुवंशिक विकार के कारण बकरी के कान इतने लंबे होते हैं। ये बकरियां गर्म जलवायु में जीवित रह सकती हैं और डेयरी बकरियों की तुलना में इनका प्रजनन काल लंबा होता है। इन बकरियों का उपयोग मांस और दूध के लिए किया जाता है। इसके दूध की गुणवत्ता भी अन्य बकरियों की तुलना में अधिक होती है।

सिम्बा बकरी के मालिक को उम्मीद है कि उनकी बकरी का नाम जल्द ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स धारकों की सूची में शामिल हो जाएगा। बकरी न्युबियन वंश की है, जो अपने लंबे कानों के लिए जानी जाती है। हालांकि, सिम्बा के कान अन्य बकरियों की तुलना में काफी लंबे होते हैं।

SHARE