असम में बाढ़ से सात लोगों की मौत, मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से पांच की मौत

असम में बाढ़ से सात से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। चार घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत बेहद गंभीर है।

मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने की घटनाएं हुईं। छिंदवाड़ा और सीओ जिलों में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। चार गंभीर रूप से घायल हो गए। मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया था।

असम में बाढ़ का कहर अब भी बना हुआ है। कई गांव जलमग्न हो गए हैं। इस बाढ़ से 3 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। राज्य में सात और लोग मारे गए हैं। राज्य में कुल मरने वालों की संख्या 100 को पार कर गई। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम ने 18,000 लोगों को डूबने से बचाया। राज्य में नावों की मदद से बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है।

मौसम विभाग ने केरल, कर्नाटक, गोवा, बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। उधर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे भूस्खलन के कारण बंद हो गया और कई वाहन फंस गए। 20 किमी लंबी सड़क को फिर से खोलने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। सड़क से बड़े-बड़े पत्थरों को हटाने के लिए विस्फोटकों का इस्तेमाल करना पड़ा।

SHARE