जुमे की नमाज पर चौकसीः पुलिस-प्रशासन ने मुस्लिम संगठनों संग की बैठक

ज्ञानवापी प्रकरण और कानपुर व प्रयागराज हिंसा के बाद से वाराणसी में जुमे की नमाज को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी बरत रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी का पहरा बिठा दिया जाता है। इसके अलावा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मुस्लिम धर्मगुरुओ संग बैठक कर शांति की अपील करते हैं।

जिला व पुलिस प्रशासन ने गुरुवार की शाम मुस्लिम संगठनों और क्षेत्र के प्रबुद्धजनों संग बैठक की। इस दौरान शहर से ग्रामीण क्षेत्र तक शांति व अमनचैन कायम रखने की अपील की गई। अधिकारियों ने किसी तरह की अफवाह या सोशल मीडिया के भड़काऊ पोस्ट पर गौर न करने और इस तरह की बात संज्ञान में आते ही फौरन इलाकाई पुलिस को सूचित करने को कहा।

वैसे पुलिस व प्रशासन ने जुमे पर कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। जिले की प्रमुख मस्जिदों, ईदगाहों पर नजर रखी जा रही है साथ ही पुलिस व पीएसी बल की तैनाती भी की गई है।

पुलिस व प्रशासन संवेदनशील मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र मसलन, ज्ञानवापी परिसर, नई सड़क, नदेसर, दालमंडी, बजरडीहा, रेवड़ी तालाब तथा लोहता क्षेत्र में ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने साफ कहा है कि किसी तरह की गड़बड़ी पर सख्त कार्रवाई तय है।

SHARE