‘जैसा सपने में भी नहीं सोचा, वैसा आदिवासी समाज को सम्मान’

भाजपा का पूरा कार्यालय गुरुवार को जनजातीय रंग में रंगा रहा। यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि जैसा कभी सपने में भी नहीं सोचा था, वैसा सम्मान भाजपा ने आदिवासी समाज को दिया है। दरअसल राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू का नाम चयनित होने पर भाजपा की ओर से यहां गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आभार कार्यक्रम हुआ।

इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया गया। सीएम ने कहा, आजादी के बाद इतने सालों तक कांग्रेस वोट के लिए जनजातीय समाज का सिर्फ शोषण करती रही, कभी उनकी भलाई के लिए नहीं सोचा।

जबलपुर में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू संगमरमरीवादियों में नौका विहार कर चुकी हैं। नाव में बैठने से पहले उन्होंने चप्पल उतार दी थीं। प्रोटोकॉल में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों से कहा था कि मैया नर्मदा की गोद में ऐसे ही जाऊंगी।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। राष्ट्रपति पद के लिए उनके चयन को समाज के सभी वर्गों ने सराहा है। जमीनी समस्याओं और भारत के विकास के लिए उनकी समझ उत्कृष्ट है।’ मीडिया से चर्चा में द्रौपदी मुर्मू की बेटी इतिश्री ने कहा कि मां राष्ट्रपति बनने जा रही हैं। यह अब भी अविश्वसनीय लग रहा है। ओडिशा के एक बैंक में कार्यरत इतिश्री ने कहा कि हमने कभी सोचा नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है। मां को भी यह भरोसा नहीं था।

SHARE