दिल्ली के मुख्यमंत्री जानबूझकर आयुष्मान भारत योजना को रोक रहे हैं: लेखी

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता और नई दिल्ली लोकसभा की उम्मीदवार मीनाक्षी लेखी ने रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के साथ बातचीत की, जिसे “ट्विटर चौपाल” नाम दिया गया, जिसमे उनके द्वारा निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम करना और केंद्र की कल्याणकारी योजनाओ आदि कई मुद्दों पर लोगो के सवालों के जवाब दिए गए। ट्विटर चौपाल का आयोजन मोहम्मदपुर गांव, आर.के. पुरम में किया गया था जिसमें कई स्थानीय लोग और भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए थे।
अपनी “चौपाल” के दौरान, श्रीमती लेखी द्वारा मुख्यमंत्री केजरीवाल पर अपनी सरकार के “पूर्व चुनावी -वादों” को पूरा करने में “विफल” होने और अपने स्वयं के राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया गया। श्रीमती लेखी ने क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के विधायकों की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया और उनसे प्रति वर्ष 100 करोड़ रुपये के MLAD फंड के उपयोग पर श्वेत पत्र जारी करने का आग्रह किया।
श्रीमती लेखी ने अपने पूर्व चुनावों के वादों पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली को पानी और बिजली के संकट से दूर करने के लिए काफी कुछ किया है। श्रीमती लेखी ने दिल्ली सरकार को पाइप जलापूर्ति के लिए 900 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन को प्राप्त करने के अपने निरंतर प्रयासों की चर्चा की और शहर में ट्रांसफार्मर की स्थापना के लिए 600 करोड़ रुपये भी दिए लेकिन दुर्भाग्यवश इस राशि का उचित उपयोग दिल्ली सरकार द्वारा नहीं किया गया। श्रीमती लेखी ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास खुद का विज्ञापन करने के लिए फंड है लेकिन लोगों की भलाई के लिए वह काम नहीं करते। श्रीमती लेखी ने कहा कि दिल्ली की लगभग 20,000 लड़कियों ने उनके द्वारा शुरू किए गए सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग प्रोग्राम में दाखिला लिया था। प्रधानमंत्री आवास योजना और आयुष्मान भारत के बारे में बात करते हुए श्रीमती मिनाक्षी ने कहा कि ये दोनों योजनाएं गरीबों के लिए सबसे फायदेमंद योजनाएं हैं, लेकिन दिल्ली सरकार मोदी जी की लोकप्रियता से डर गई है, इसलिए वे दोनों योजनाओं को जानबूझकर रोक रहे हैं ।
श्रीमती लेखी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत, देश की महिलाओं के सम्मानजनक जीवन को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र द्वारा 9.5 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया है। श्रीमती लेखी ने कहा कि “उज्जवला” योजना के तहत, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भाजपा सरकार द्वारा 6.5 करोड़ गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं, साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों के बारे में देश के प्रत्येक ‘चौपाल’ में बात की जा रही है।
सेवा वर्ग के लोगो को भाजपा को वोट क्यों देना चाहिए, इस सवाल पर जवाब देते हुए श्रीमती मिनाक्षी लेखी ने कहा कि सेवा वर्ग के लोग ज्यादातर मध्यम आय वर्ग की श्रेणी के अंतर्गत आतें हैं और मोदी सरकार द्वारा किए गए व्यापक उपायों के बाद मुद्रास्फीति पर नियंत्रण तथा दैनिक खर्चों में कमी आई है। साथ ही सरकार द्वारा 5 लाख रुपये तक की आय वाले लोगों को आयकर में पूरी छूट देकर सरकार द्वारा उन्हें एक बड़ी राहत दी गयी है। इसके अलावा श्रीमती लेखी ने कहा कि अगर वे लोग ठीक से निवेश करते हैं, तो छूट का दावा 10 लाख रुपये तक की आय वाले लोगों द्वारा भी किया जा सकता है। इसके अलावा श्रीमती लेखी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी का काम और न्यू इंडिया के लिए उनका विज़न ही लोगों द्वारा 12 मई को भाजपा को वोट देने के रूप में सामने आएगा।
जब श्रीमती लेखी से उनके पसंदीदा खेल के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है और मैसी उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पसंदीदा अभिनेत्री हेमा मालिनी हैं और पसंदीदा राजनेता नरेंद्र मोदी जी हैं।

आज श्रीमती लेखी द्वारा नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के इंदरपुरी, वेस्ट पटेल नगर, सी.आर.पार्क, अमर कॉलोनी, आनंद निकेतन, गौतम नगर और जंगपुरा एक्सटेंशन क्षेत्रों का दौरा किया गया। श्रीमती लेखी द्वारा लगभग सात नुक्कड़ बैठकों और दो जनसभाओं को संबोधित किया गया। अमर कॉलोनी में सिख बिरादरी द्वारा उनका स्वागत किया गया और शाम को संसद में उनके अच्छे कार्यों के लिए आर.के. पुरम में तमिल संगम सभागार में पांडालम अय्यप्पा शाही परिवार द्वारा उनको सम्मानित किया गया।

SHARE