द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव में सोनिया, ममता, पवार से मांगा समर्थन

सत्तारूढ़ राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और राकांपा प्रमुख शरद पवार से राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन करने के लिए बात की। और राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन की अपील की।

ऐसी खबरें हैं कि ममता बनर्जी ने द्रौपदी को राष्ट्रपति पद के लिए शुभकामनाएं दीं, हालांकि उन्होंने या किसी अन्य नेता ने विस्तार से नहीं बताया। इससे पहले द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को संसद भवन पहुंचीं, जहां उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल की थी।

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्रौपदी के प्रस्तावक बन गए। और नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर पीसी मोदी को सौंपा। नामांकन पत्र दाखिल करते समय केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, बसपा बोमाया, हेमंत बिस्वा, पुष्कर धामी, प्रमोद सावंत, एन बीरेनसिंह सहित कई अन्य मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

एनडीए नेताओं के अलावा वाईएसआर कांग्रेस के वी विजयराय रेड्डी और बीजद नेता सस्मित पात्रा भी मौजूद थे। जदयू और अन्नाद्रमुक के नेता भी शामिल हुए।

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को केंद्र सरकार द्वारा जेड-श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। जिसमें सीआरपीएफ के कमांडो यशवंत सिन्हा को सुरक्षा मुहैया कराएंगे। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा जिसमें एनडीए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के जीतने की संभावना है।

SHARE