मध्य प्रदेश में मुसलमानों पर फिर से हिंदू से मुसलमान बनने का दबाव बढ़ रहा है

8 मई को मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक मुसलमान ने हिंदू धर्म अपना लिया। तो एक महिला उसे बार-बार बुला रही है और उसे काफिरों को छोड़कर फिर से मुसलमान बनने के लिए मजबूर कर रही है। इसलिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह जबरदस्ती करने वाली लड़की उसे बार-बार कह रही है कि तुम्हें हिंदू इसलिए बनाया गया है कि मुसलमानों को नीची नजर से देखना पड़े। इसके बाद हम सब (मुसलमान) काट दिए जाएंगे। इतना ही नहीं लड़की आदमी को अल्लाह की कसम भी दे रही है।

धर्म परिवर्तन के बाद मूल मुस्लिम नाम शेख जफर का नाम बदलकर चैतन्य सिंह राजपूत कर दिया गया है। उन्होंने यह कहते हुए फिर से मुसलमान बनने से इनकार कर दिया कि यह संभव नहीं है। तो ऐसे प्रयास करने वालों को सफलता नहीं मिलेगी। मैं बचपन से ही सनातन धर्म को मानता रहा हूं। स्थानीय लोग अच्छी तरह जानते हैं कि मेरा रवैया पहले से ही सनातन धर्म के प्रति रहा है।

पुलिस ने कहा कि उन्हें चैतन्य सिंह राजपूत का एक आवेदन पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने इस्लाम छोड़ दिया और सनातन धर्म अपनाया।

यहां के पशुपतिनाथ मंदिर में शेख जफर को गोबर और गोमूत्र से नहलाया गया और उन्हें चैतन्य राजपूत नाम दिया गया। तीन पीढ़ी पहले वे अपने पूर्व राजपूतों से मुसलमान बने। अब जफर ने फिर से राजपूत बनने का फैसला किया है।

SHARE