एकनाथ शिंदे को मिला मुख्यमंत्री का ताज, मंत्रिमंडल की घोषणा अभी बाकी

मुंबई, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री का ताज मिला है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एकनाथ शिंदे का नाम महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया है।

फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ सरकार बनाने का प्रस्ताव रखने के बाद एकनाश शिंदे अगले पांच वर्षों के लिए नई सरकार के नए मुख्यमंत्री होंगे।

शाह और नड्डा ने घोषणा की है कि देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा की मांगों और महाराष्ट्र के लोगों की विकास जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार किया है।

माना जा रहा है कि फडणवीस को बीजेपी का सीएम पद न सौंपना राजनीतिक चाल भी हो सकती है। उदाहरण के लिए, एकनाथ शिंदे को उपमुख्यमंत्री का पद देना अजीत पवार को लगे आघात जैसा हो सकता है। अगर शिंदे किसी भी समय भाजपा छोड़ देते हैं, समर्थन वापस ले लेते हैं और शिवसेना में विलय हो जाते हैं, तो उन्हें फिर से अपमानित किया जाएगा। इसी के चलते बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री का पद देकर दिल्ली में एक तरह से शिंदे का धनुष अपने हाथ में रख लिया है।

SHARE