मणिपुर में रेलवे निर्माण स्थल के पास भूस्खलन: आठ की मौत, 72 लापता

मणिपुर में रेलवे निर्माण स्थल के पास भूस्खलन में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लापता हो गए। मृतकों में प्रादेशिक सेना के सात सदस्य शामिल हैं।

भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा कि मणिपुर के नोनी जिले में तुपल रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पर निर्माण कार्य चल रहा था। भूस्खलन में प्रादेशिक सेना के सात सदस्यों सहित कम से कम आठ लोग मारे गए। गुमशुदा मलबे का निस्तारण किया जा रहा है। लापता होने वालों में प्रादेशिक सेना के 6 जवान शामिल हैं। बड़े पैमाने पर भूस्खलन के कारण इजाई नदी को बंद कर दिया गया था। कलेक्टर ने कहा कि कुछ लोग नदी में फंसे हुए हैं। बचाव अभियान चल रहा है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में बिजली गिरने की चार घटनाएं हुईं। हादसे में दो बच्चों समेत कुल चार लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हैं।

दिल्ली में भारी बारिश के साथ मानसून आ गया है भारी बारिश के कारण कई सड़कों पर पानी भर गया और कई लोग बीच रास्ते में फंस गए।

कर्नाटक में भी तटीय जिलों में भारी बारिश हुई। इसने जीवन को ठप कर दिया। मैंगलोर में बारिश के कारण स्कूल और कॉलेज बंद घोषित कर दिए गए। इन इलाकों में 4 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है।

असम में बाढ़ की स्थिति अभी भी जस की तस है। बारिश और बाढ़ में अन्य 15 लोगों की जान चली गई। मानसून के दौरान मरने वालों की कुल संख्या 121 हो गई। बाढ़ से 7 जिलों के 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे कई जिलों को डेंजर जोन घोषित किया गया है।

SHARE