रूस की किन्ज़ेल मिसाइलों से खौफजदा अमेरिका ने अंतरिक्ष में दो मिसाइल ट्रैकिंग उपग्रह लॉन्च किये

केप कैनावेरल:
संयुक्त राज्य अमेरिका को उपग्रहों का निर्माण करना पड़ा क्योंकि रूस ने कुछ दिनों पहले एक एनिमेटेड वीडियो जारी किया था जिसमें किन्ज़ेल मिसाइलों के किनारे पर हमला करने के फुटेज दिखाए गए थे। ये मिसाइलें ध्वनि से पांच गुना तेज हैं।

अमेरिका ने अपने आसमान को सुरक्षित करने के लिए और तैयारी शुरू कर दी है। इसने हाइपरसोनिक मिसाइलों को ट्रैक करने के लिए दो गुप्त उपग्रह लॉन्च किए हैं जो दोनों मिसाइलों को ट्रैक करने का काम करेंगे।

चाहे रूस, चीन या उत्तर कोरिया हाइपरसोनिक मिसाइल लॉन्च करें, वे उपग्रह तुरंत पेंटागन को अपनी जानकारी भेजेंगे। दोनों उपग्रहों और एटलस-वी रॉकेट को फ्लोरिडा के केप कैनावेरल स्पेस फोर्स स्टेशन से लॉन्च किया गया। अमेरिकी अंतरिक्ष बल ने मिशन USSF-12 को डब किया है।

इन उपग्रहों के डिजाइन में वह कंपनी भी शामिल है जिसने जेम्स वेब टेलीस्कोप का निर्माण किया था। WFOV में L3 हैरिस टेक्नोलॉजी द्वारा बनाया गया 8 फुट लंबा इमेजिंग सेंसर है। यह वही कंपनी है जिसने नासा के हबल और जेम्स वेब स्पेस टेलीस्कोप के लेंस और ऑप्टिकल उपकरणों का निर्माण किया था, यानी इसमें एक ऐसी तकनीक है जो दुनिया को बहुत स्पष्ट रूप से देख सकती है, तस्वीरें ले सकती है और वीडियो बना सकती है।

SHARE