प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश में अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री आज भीमावरम आज आन्ध्र प्रदेश में अल्लूरी सीताराम राजू प्रतिमा का अनावरण करेंगे। महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह को सालभर उत्सव के रूप में चलाने की तैयारी की गई है।

पीएम सोमवार को सुबह 10:10 बजे हैदराबाद से विशेष विमान से गन्नावरम स्थित विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां उनका स्वागत राज्यपाल बिस्व भूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी करेंगे।

उनके दौरे को देखते हुए भीमावरम और गन्नावरम में 3000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। भीमवरम शहर में हम विभिन्न पदों के 2,200 पुलिसकर्मियों को तैनात किए गए है और गन्नवरम हवाईअड्डा पर 800 कर्मियों सुरक्षा में लगाया गया है।

अल्लूरी सीताराम राजू की 30 फीट ऊंची कांस्य की प्रतिमा बनाई गई है। उनकी ध्यान मुद्रा में मूर्ति स्थापित की जा रही है। अल्लूरी सीताराम राजू का जन्म 4 जुलाई 1897 को हुआ था। विजयनगरम जिले के पंडरंगी अल्लूरी सीताराम राजू की जन्मस्थली है, वहां विशेष आयोजन होंगे।

फ्रीडम फाइटर अल्लूरी सीताराम राजू पूर्वी घाट क्षेत्र में जनजातीय समुदायों के हितों में अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष के लिए जाना जाता है। उन्होंने रम्पा विद्रोह का नेतृत्व किया था। इसकी शुरुआत साल 1922 में हुई थी। अल्लूरी को स्थानीय जनजातीय समुदाय में मन्यम वीरुडु यानी जंगलों का नायक कहा जाता है।

SHARE