महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे सरकार को मिला बहुमत, 164 विधायकों ने किया समर्थन

मुंबई: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे सरकार को बहुमत मिला है। विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में सीएम एकनाथ शिंदे सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया है।

शिंदे सरकार को विधानसभा में 164 विधायकों ने समर्थन किया है। जबकि स्पीकर का वोट नहीं गिना गया है वरना यह आंकड़ा 165 पहुंच जाता। हालांकि वोटिंग के समय कांग्रेस के अशोक चव्हाण सहित पांच विधायक सदन में नहीं पहुंचें।

वहीं शिवसेना से आज बागी हुए संजय बांगड़ ने शिंदे के समर्थन में मतदान किया है। बांगड़ आज ही उद्धव खेमे को छोड़कर शिंदे गुट में शामिल हुए हैं। इससे पहले विधानसभा में विपक्ष ने ध्वनिमत से बहुमत साबित करने की बात पर एतराज जताया। जिसके बाद वोटिंग कराई गई।

फिर शिंदे सरकार के समर्थन में 164 वोट पड़े। राज्य में मौजूदा समय में 287 विधायक हैं ऐसे में सरकार बनाने के लिए 144 वोटों की जरूरत थी। जिसे शिंदे ने आसानी से हासिल कर लिया है।

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच एनसीपी चीफ शरद पवार ने एक बड़ा बयान दिया है। जिससे सियासी संग्राम शुरू हो सकता है। दरअसल पवार ने एनसीपी विधायकों की बैठक में कहा कि एकनाथ शिंदे की सरकार अधिक दिनों तक नहीं चलने वाली है। उन्होंने कहा कि छह महीने में ही सरकार गिर जाएगी।

SHARE