लालू यादव एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाये गए, बिहार सरकार करेगी पूरा खर्चा

लालू यादव एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाये गए हैं। उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया है। लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी रबड़ी देवी चिकित्सा व्यवस्था के लिए बुधवार दोपहर पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए। बुधवार शाम पटना के पारस अस्पताल में भर्ती लालू यादव को एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया। लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी उनके साथ दिल्ली गयी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के सभी नेताओं ने फोन कर लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली। पार्टी और विपक्ष सभी ने फोन किया, सभी ने लालू यादव के स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

बुधवार दोपहर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू यादव को देखने पारस अस्पताल पहुंचे। तेजस्वी ने अस्पताल के मुख्य द्वार पर सीएम नीतीश की अगवानी की और उन्हें उनके पिता के पास ले गए।

इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि लालू यादव के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी, क्योंकि यह उनका हक है। इस दौरान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी मौजूद रहे।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पिछले कई सालों से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। उसके फेफड़ों में पानी भर गया है। इसके अलावा कंधे की हड्डी में भी दरार है। गिरने से शरीर के कुछ हिस्से में चोट आई है।

इसके अलावा लालू प्रसाद यादव कुछ दिन पहले रिम्स रांची के डॉक्टरों की एक रिपोर्ट सामने आई थी। जिसके मुताबिक लालू प्रसाद यादव की किडनी का सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रहा है।

SHARE