भाजपा नेता ने कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में ट्रांसफर किए 1 करोड़ रुपये

07 जुलाई 2022,

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में 1 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं, जिनकी नूपुर शर्मा के समर्थन में एक आकस्मिक पोस्ट पर गला काटकर हत्या कर दी गई थी। कपिल मिश्रा ने क्राउडफंडिंग के जरिए पैसे जुटाए।

कपिल मिश्रा ने बुधवार शाम एक ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा कि उन्होंने कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में राशि ट्रांसफर कर दी है। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कन्हैया के परिवार को 51 लाख रुपये का चेक सौंपा।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया कि आपके द्वारा दिए गए 1 करोड़ रुपये कन्हैयालाल जी की धर्म पत्नी के खाते में पहुंच गए हैं।

28 जून को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद कपिल मिश्रा ने उसके परिवार की मदद के लिए ऑनलाइन क्राउडफंडिंग शुरू की। उन्होंने 30 दिनों में 1 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा था।

लेकिन जब 24 घंटे के भीतर राशि एकत्र की गई तो उसने लक्ष्य बढ़ाकर 1.25 करोड़ रुपये कर दिया और कहा कि कन्हैयालाल को बचाने के प्रयास में घायल हुए ईश्वर सिंह के परिवार को भी 25 लाख रुपये दिए जाएंगे। कपिल मिश्रा के अनुरोध पर कुल 1.7 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं।

कपिल मिश्रा ने महाराष्ट्र के अमरावती में नूपुर शर्मा के समर्थन से मारे गए उमेश कोल्हा के परिवार की मदद करने का भी ऐलान किया है। वह गुरुवार को पीड़ित परिवार से मिलने अमरावती गए थे। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया कि वह कल अमरावती में उमेश कोल्हेजी के परिवार से मिलेंगे। हम 30 लाख रुपये से उनके परिवार की मदद कर रहे हैं और कानूनी लड़ाई में भी साथ खड़े रहेंगे।

SHARE