महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट

07 जुलाई 2022, गुरुवार

मौसम विभाग ने दक्षिण कोंकण, गोवा और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, उत्तर मध्य, पूर्वी विदर्भ और पश्चिम विदर्भ के लिए अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पुणे, सतारा और कोल्हापुर जिलों में भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है।

बारिश के कारण राज्य की नदियां भी उफान पर हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को कई जिलों में तैनात किया गया है। कोल्हापुर में पंचगंगा नदी खतरे के निशान से महज 7 फीट नीचे है।

कोल्हापुर की सिरोल तहसील में एनडीआरएफ की दो टीमों को तैनात किया गया है। बता दें, कोल्हापुर जिला साल 2019 और 2021 में भीषण बाढ़ की चपेट में आया था।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों तक घाट क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। पुणे के लिए 7 जुलाई को रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि तेलंगाना में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है। आने वाले दिनों में यहां अच्छी बारिश भी होगी।

इसके अलावा, कर्नाटक, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अगले पांच दिनों तक कोंकण और गोवा में भी भारी बारिश की संभावना है। कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी बारिश होगी।

दिल्ली में भी गुरुवार को आंधी के साथ हल्की बारिश होगी जिससे दिल्ली को गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

SHARE