देश भर में भारी बारिश: मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट, बिजली गिरने से सात की मौत

देश भर में भारी बारिश हो रही है। कई राज्यों में बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया तो कई जगह जल भराव से समस्या हो गई है। दिल्ली में कई दिनों तक लगातार उमस भरी गर्मी के बाद आखिरकार बारिश हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

डेढ़ घंटे के अंदर ही अचानक मौसम बदल गया और दो इंच बारिश हुई। मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। राज्य में बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई।

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश हुई है और भारी बारिश का अभी भी अनुमान है. इसके बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सभी जिलों में 3 घंटे में 3 से 8 इंच बारिश हुई।

राजस्थान में भी लगभग सभी जिलों में बारिश हुई। धौलपुर में 4 इंच, बूंदी में 5 इंच और लक्ष्मणगढ़ में 3 इंच का पानी आया है। इसके अलावा सिरोही, जयपुर, अजमेर, चुरू और बीकानेर सहित क्षेत्रों में औसतन 4 से 5 इंच बारिश हुई।

हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण नदियां गंदीतूर बन गईं। मौसम विभाग ने लोगों से नदी-झीलों के पास न जाने की अपील की है।

तेलंगाना में भारी बारिश के चलते मुख्यमंत्री ने तीन दिन के अवकाश की घोषणा की थी।
केरल में भारी बारिश को लेकर चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था।

बिहार और झारखंड में बूंदाबांदी हुई. बिहार में लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

झारखंड में भारी बारिश से गर्मी से राहत मिली है। अगले तीन दिनों तक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में बारिश होने की संभावना है।

SHARE