गुजरात में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने गुजरात में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अगले पांच दिनों के दौरान डांग, नवसारी, वलसाड, तापी और सूरत में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।

राजकोट में बीती रात कई जगहों पर बाढ़ आ गई। भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में राजकोट येलो जोन में है।

दक्षिण गुजरात में अभी भी अगले 4 दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान है। दक्षिण गुजरात में आज ऑरेंज अलर्ट और अगले 4 दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

सोमवार को उमरपाड़ा तालुका में भारी बारिश के खिलाफ एहतियाती उपायों के तहत, 85 स्थानीय घरों के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया। उमरपाड़ा में भारी बारिश के कारण मांडवी तालुका के काकरापार वियर से 60,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिसके कारण हीरपुरा-कोसाडी कॉजवे को बंद कर दिया गया है।

उपर्वस में भारी बारिश ने नवसारी जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। जिले की पूर्णा नदी मंगलवार सुबह 28 फीट को पार कर गई। नदी की डरावनी सतह 29 फीट है। घोड़ापुर नवसारी जिले में अंबिका, कावेरी और पूर्णा नदियों में स्थित है।

फिलहाल हिदायत नगर, गढ़ेवां, रिंग रोड, रंगून नगर, काशीवाड़ी, मिथिलानगरी, शांतादेवी, बंदर रोड जैसे निचले इलाकों में पानी भर गया है और 16 गांवों को अलर्ट कर दिया गया है।

घोड़ापुर धरमपुर तालुका में बामती और विरल गांवों से गुजरने वाली मान और तन नदियों में ऊपर की ओर भारी बारिश की चपेट में आ गया था। नदी वाले इलाकों को प्रशासन ने खाली करा लिया है। इसके अलावा अंडर रोड पर पानी के डायवर्जन से हनुमान भांगड़ा गांव संपर्क से बाहर हो गया है।

SHARE