हामिद अंसारी ने आईएसआई के जासूस पत्रकार को आमंत्रित किया था – भाजपा

पाकिस्तानी पत्रकार के दावे के हवाले से बीजेपी का आरोप

नई दिल्ली:
भाजपा ने आरोप लगाया है कि पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने एक पत्रकार को भारत आमंत्रित किया था जो पाकिस्तान की आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था। हालांकि अंसारी ने आरोपों को खारिज किया है जबकि भाजपा ने यह दावा एक पाकिस्तानी पत्रकार के दावे के आधार पर किया है।

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए एक पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के हवाले से आरोप लगाया कि पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने पत्रकार को बेहद संवेदनशील और गुप्त जानकारी दी थी।

हामिद अंसारी देश के उपराष्ट्रपति रहे। इससे पहले, उन्होंने ईरान सहित कई देशों में भारतीय राजदूत के रूप में कार्य किया थे।

अंसारी ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा, “ईरान के साथ मेरा काम सरकार तक सीमित था।” उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी देश के पत्रकार को आमंत्रित करने का निर्णय सरकार लेती है। मैंने कभी किसी पाकिस्तानी पत्रकार को भारत आने का न्यौता नहीं दिया और ना ही मैं इस पाकिस्तानी पत्रकार से मिला। मैं देश की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैंने किसे आमंत्रित किया, मैंने क्या किया, भाजपा जो भी आरोप लगा रही है, उसकी सारी जानकारी भारत सरकार के पास है।

SHARE