ममता बनर्जी के मंत्री की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर मिले 29 करोड़ रुपये नकद और 15 किलो सोना

ममता बनर्जी के मंत्री की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर फिर 29 करोड़ रुपये नकद और 15 किलो सोना मिले हैं। बुधवार को ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य घर पर भी छापेमारी की। ईडी को अर्पिता के इस घर से पहले पकड़े गए नोटों से भी बड़ा खजाना मिला है।

ईडी ने करीब 18 घंटे तक घर पर छापेमारी की और 29 करोड़ रुपये से अधिक नकद और 5 किलो सोना बरामद किया। रात भर नोटों की गिनती चलती रही। इसके अलावा सोने के गहने और बिस्कुट भी मिले हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी ईडी ने अर्पिता के एक अन्य घर पर छापा मारा था जिसमें जांच एजेंसी को 20.9 करोड़ रुपये नकद और अनेक संपत्तियों के दस्तावेज मिले थे। जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी के दोनों फ्लैटों से अब तक 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की जा चुकी है।

इससे पहले बुधवार शाम जांच एजेंसियों की एक टीम अर्पिता के घर कोलकाता के बेलघरिया इलाके में पहुंची और फ्लैट की चाबी नहीं होने के कारण अधिकारियों ने ताला तोड़ दिया और फ्लैट में घुस गए। ताला तोड़ा गया और जांच अभियान के दौरान गवाहों को भी बुलाया गया।

अर्पिता मुखर्जी के इस घर से भारी नकदी देख अधिकारी दंग रह गए। बैंक अधिकारियों को तुरंत मौके पर बुलाया गया और नोटों की गिनती शुरू हो गई। सूत्रों के मुताबिक कुछ अन्य संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं। ईडी ने तिजोरी से नकदी भी बरामद की है।

SHARE