एबीवीपी फिरोजाबाद इकाई द्वारा वृक्षारोपण एवं संगोष्ठी सम्पन्न, वृक्ष संरक्षण के लिए छात्र बने वृक्षमित्र

फिरोजाबाद।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला फिरोजाबाद महानगर इकाई के द्वारा वृक्षारोपण पर आयोजित संगोष्ठी एवं वृक्षारोपण अभियान जलेसर रोड पर स्थित दाऊ दयाल पीजी कॉलेज कॉलेज में किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में सदर विधायक मनीष असीजा जी कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ पंकज मिस्त्र डायरेक्टर दाऊ दयाल कॉलेज विशेष उपस्थिति श्री विश्वेंद्र शर्मा विभाग संगठन मंत्री विद्यार्थी परिषद मुख्य वक्ता सुधाकर शर्मा जी प्रदेश कार्यकारिणी के विशेष आमंत्रित सदस्य महानगर अध्यक्ष अनिल सागर जी और जिला सह संयोजक नेहा सिंह जी मंच पर उपस्थित रहे।

वहीँ एक विचार गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। उसके उपरांत ग्राउंड में वृक्षारोपण अभियान चलाया गया तथा छात्र एवं छात्राओं को वृक्ष मित्र बना कर उन पौधों को संरक्षित करने का जिम्मेदारी छात्र एवं छात्राओं को दी गई।

मुख्य वक्ता सुधाकर शर्मा जी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद इस वर्ष एक करोड़ वृक्षारोपण पूरे देश के अंदर करने जा रही है जिसमें समाज के प्रत्येक व्यक्ति का योगदान है हम केवल वृक्ष लगाएंगे ही नहीं बल्कि वृक्ष मित्र बना कर उन को संरक्षित करने का काम करेंगे।

मुख्य अतिथि आदरणीय मनीषा असीजा जी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्र एवं छात्रा साथ साथ पर्यावरण के लिए भी उत्कृष्ट कार्य समाज के अंदर कर रहे हैं। चाहे फिर वह वृक्ष लगाने का कार्य हो या फिर उन को संरक्षित करने का कार्य विद्यार्थी परिषद आज रचनात्मक दृष्टि से प्रदूषण मुक्त एवं पर्यावरण युक्त भारत बनाने की कल्पना कर रही है।

विभाग संगठन मंत्री विश्वेंद्र शर्मा ने बताया कि विद्यार्थी परिषद देश का ही नहीं बल्कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन इसलिए है क्योंकि वह पर्यावरण को ध्यान में रखकर के सन 1949 से लेकर के आज तक पर्यावरण को लेकर विभिन्न आयाम के माध्यम से वृक्षों को रोपित करने का कार्य हो चाहे ब्लड डोनेशन का कार्य नशा मुक्त का कार्य ऐसे अभियान चलाकर के समाज के लोगों को जागरूक कर रहा है।

कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ पंकज मिश्र ने कार्यक्रम में पधारे हुए मुख्य अतिथि मुख्य वक्ता एवं समस्त छात्र छात्राओं का शिक्षकों का वंदन किया अभिनंदन किया तथा धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम करने के लिए विद्यार्थी परिषद के लिए हमेशा विद्यालय परिवार उनके साथ खड़ा है चाहे पर्यावरण को लेकर के या अन्य किसी कार्य को लेकर के विद्यार्थी परिषद परिवार के साथ हम सभी लोग मिलजुल कर के पर्यावरण को और देश को हरा भरा बनाएंगे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश सह मंत्री रजत जैन, महानगर संगठन मंत्री आकाश पाल जी, महिमा जी संजना जी साक्षी जी शालीनी क्रांति नीतू निशा आदि छात्राएं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

SHARE