जोधपुर में बारह घंटे में आठ इंच बारिश, आगामी आदेश तक स्कूल बंद

जयपुर
जोधपुर जिले में भारी बारिश के कारण हालात बहुत खराब हैं। जोधपुर में सोमवार शाम से बारिश का जो दौर शुरु हुआ है वह सवेरे तक चलता रहा है। बारह घंटे की बारिश में अब तक आठ इंच तक पानी बरसा है।

हालात ये हो गए हैं कि जिला कलेक्टर ने आगामी आदेशों तक जोधपुर में स्कूलों की छुट्टियां लगा दी हैं। कई इलाकों में बिजली गुल है। लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में कमर तक पानी हैं। वाहन डूब गए हैं और यहां तक कि दुकानों एवं मकानों में पानी घुस गया हैं। ऐसे हालात में अब शाम तक लगातार बारिश होती है तो सेना तक को बुलाया जा सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे तक 118ण्8 एमएम पानी बरसा है। शहर के रेलवे स्टेशन अस्पताल सब्जी मंडी भदवासिया मंडी सभी जगह पर दो फिट पानी भरा हुआ है। जिसके चलते लोग परेशान है।

इसी तरह से महामंदिर क्षेत्र के रामनगर के बीजेएस से आगे सुल्तान नगर इसके अलावा शोभावतों की ढाणी सहित आसपास के निचले इलाकों में पानी भरा होने से लोगों को परेशानी हो रही है। शहर के सभी बड़े नाले ओवर फ्लो हो गए हैं।

भदवासिया मंडी में पानी भरने से आज सुबह सब्जी की बिक्री नहीं हो सकी इसी तरह मंडोर क्षेत्र में जगह जगह पर घरों में पानी भर गया। सुरपुरा बांध भी ओवर फ्लो हो गया। वर्षो से बंद उमेद नहर में भी आज पानी का बहाव देखने को मिला। भीतरी शहर के अंदर कई पुराने मकानों की दीवारें गिर गई शहर की पुलिस लाइन में पानी भरने के बाद दीवार तोड़नी पड़ी।

शहर में जगह जगह एसडीआरएफ को टीमें भी तैनात की है। कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने आज पूरे जिले के स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। वे खुद लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

SHARE