असम बन रहा जिहादी गतिविधियों का अड्डा, मदरसों की पढ़ाई पर नजर रखें मां-बाप: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा

असम पुलिस व अन्य जांच एजेंसियों ने मिलकर राज्य में 5 आतंकवादी मॉड्यूल के बारे में पर्दाफाश किया, जिसके बारे में बताते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने प्रेस कांफ्रेस किया। इस प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा कि असम गतिविधियों का अड्डा बनता जा रहा है।

असम पुलिस अन्य जांच एजेंसियों के साथ मिलकर जेहादी मॉड्यूल के खिलाफ कई सफल ऑपरेशन किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों में राज्य में बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम के 5 मॉड्यूल का पर्दाफाश किया गया है, जिसमें 29 ABT लीडर्स को गिरफ्तार किया गया है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस ने बारपेटा, बोंगाईगांव और मोरीगांव में स्लीपर सेल का भंडाफोड़ किया है। स्लीपर सेल के लोग भोले-भाले युवाओं को अपने संगठन में शामिल करते थे, जिन्हें वह कट्टर बनाने के लिए इस्तेमाल करते थे।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने आगे बताया कि स्लीपर सेल के लोगों के पास से जिहादी साहित्य बरामद किया गया है। इसके अलावा इन जिहादियों के पास से उच्च श्रेणी के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हमने राज्य में 800 मदरसे बंद करवाए हैं। इसके बाद भी अभी भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल मदरसे हैं। मैं लोगों व मां-बाप से अपील करता हूं कि वह ऐसे मदरसों पर नजर रखें। मदरसों में क्या और कौन सा विषय पढ़ाया जा रहा है इसपर भी नजर रखें।

SHARE