खगड़िया जिले में  सुविधाजनक तरीके से मरीजों को मिल रही है एम्बुलेंस की सुविधा 

खगड़िया सामुदायिक स्तर पर लोगों को सुविधाजनक तरीके से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने एवं स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध संसाधनों को मजबूत बनाने को लेकर सरकार एवं राज्य स्वास्थ्य समिति काफी गंभीर और अग्रसर है। जिसे सार्थक रूप देने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत बनाया जा रहा है।

वहीं, मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर सरकार एवं राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा जिले में छः नये आधुनिक एम्बुलेंस दिए गए हैं। जिसमें तीन एडवांस एवं तीन बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस शामिल हैं।

मरीजों को स्वास्थ्य संस्थान पहुँचने में किसी भी प्रकार असुविधा का सामना नहीं करना पड़े, इसको लेकर मरीजों को सुविधाजनक तरीके से एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध करायी  जा सके । ताकि आसानी के साथ मरीज समय पर अस्पताल पहुँच सके और स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सके।

जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में एम्बुलेंस की सुविधा है उपलब्ध : सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने बताया, जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों  में एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध है। मरीजों को आसानी के साथ एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग हमेशा तत्पर रहता है।

मरीजों को एम्बुलेंस की सुविधा  प्राप्त करने के लिए फोन नंबर 102 पर काॅल कर एम्बुलेंस बुकिंग कराने का प्रावधान है। वहीं, उन्होंने बताया, प्रसव पीड़िता को अस्पताल लाने के साथ-साथ प्रसव के बाद घर जाने के लिए एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा सभी जरूरतमंद मरीजों को एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।  

मजबूत होगी स्वास्थ्य सेवाएँ, मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधा : जिले को 06 नये एम्बुलेंस मिलने से स्वास्थ्य सेवाएं और मजबूत होगी और मरीजों को आसानी के साथ बेहतर सुविधा का लाभ मिलेगा। प्रखंड के सभी क्षेत्रों के मरीजों को एम्बुलेंस  समय पर सुविधाजनक तरीके से उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि सभी मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके और सामुदायिक स्तर पर लोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधा से लाभान्वित हो सके।

लोगों की सुविधा को देखते हुए राज्य सरकार एवं राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों को नये एम्बुलेंस उपलब्ध कराए  गए  हैं । ताकि बेहतर संसाधनों से स्वास्थ्य संस्थान लैस हो सके और स्वास्थ्य सुविधाएं मजबूत हो सके।

SHARE