बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की हालत नाजुक, लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन नहीं जुटा पाई 20 करोड़

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की इतनी खराब हालत पहले कभी नहीं रही। फ्लॉप की मार से जूझ रही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन से भारी उम्मीदें थीं। रक्षा बंधन के दिन रिलीज हुईं दोनों फिल्मों की ओपनिंग इन फिल्मों के कद और रुतबे के हिसाब से बेहद मामूली है।

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, जिसने 11.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली। आमिर की यह फिल्म हॉलीवुड की फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है। जिसमें आमिर खान ने टॉम हैंक्स वाला किरदार निभाया है।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के 4 साल बाद आयी लाल सिंह चड्ढा को लेकर माना जा रहा था कि फिल्म एक डिसेंट ओपनिंग तो लेगी ही। मगर, हैरानी तब हुई, जब फिल्म के ओपनिंग डे के आंकड़े आये।

अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन का भी है, जिसे तकरीबन 8.20 करोड़ की ओपनिंग मिली है। इस साल अक्षय कुमार की भी यह सबसे कम ओपनिंग है।

बच्चन पांडेय ने 13.25 करोड़ ओपनिंग मिली थी, जबकि आलोचनाओं की शिकार हुए सम्राट पृथ्वीराज ने भी 10.60 करोड़ की ओपनिंग ले ली थी। मगर, रक्षा बंधन के लिए राहत की बात यह है कि इसका बजट कम है तो कलेक्शंस कम रहने के बावजूद फिल्म मुनाफे में रह सकती है।  

ट्रेड जानकार गिरीश जौहर के ट्वीट में हिंदी फिल्मों के भविष्य को लेकर आशंका जतायी जाने लगी है। उन्होंने लिखा- एक राष्ट्रीय छुट्टी पर दो सबसे बड़े सुपरस्टार मिलकर भी 20 करोड़ नहीं जुटा सकें तो इससे फिल्म समुदाय को परेशान होना चाहिए। 

SHARE