उज्जैन में बड़े भूमिगत झटके, धमाकों-झटकों ने लोगों को डराया

उज्जैन,

उज्जैन में बड़े भूमिगत झटके, धमाकों-झटकों ने लोगों को डरा दिया है सुबह से ही लोग दहशत में हैं। पृथ्वी की नाभि माने जाने वाले मध्य प्रदेश के 5वें सबसे बड़े शहर उज्जैन में शुक्रवार को भारी भूमिगत हलचल देखने को मिली।

महाकाल नगरी उज्जैन के महिदपुर क्षेत्र के जगोटी और बागली गांवों में सुबह से शाम तक कई धमाकों की आवाजें और झटके महसूस किए गए।

भूकंप जैसे झटके के कारण कई घर टूट गए। इससे डरे-सहमे लोग दिन भर घर के बाहर रहे और बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। आसपास के बरखेड़ी बाजार, बेलाखेड़ा, कानाखेड़ी, हरवंश गांवों के लोगों ने भी धमाका सुना और झटके महसूस किए।

धमाकों की सूचना मिलने के बाद एसडीएम समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. दोनों गांवों में सुबह से शाम तक 8 विस्फोट हुए और विस्फोट के कारण आसपास के घरों और दुकानों में झटके महसूस किए गए। कई घरों में तो सीढ़ियों और इमारत की दीवार के बीच एक इंच दरार भी आ गई है।

डोंगला वेधशाला के परियोजना अधिकारी के मुताबिक इस तरह की घटना आसपास के क्षेत्र में पानी की अधिकता और जमीन के अंदर पानी जमा होने के कारण हो सकती है। इसे एक प्राकृतिक घटना कहा जा सकता है और कई बार ऐसा होता है।

SHARE