अफगानिस्तान के काबुल की एक मस्जिद बम विस्फोट में 20 की मौत, 40 से अधिक घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार शाम की नमाज के दौरान एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में एक प्रमुख मौलवी समेत कम से कम 20 लोग मारे गए। जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। पुलिस और एक प्रत्यक्षदर्शी ने इसकी जानकारी दी। हालांकि, मौजूदा हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

धमाका खेर खाना इलाके के सिद्दीकिया मस्जिद में हुआ बताया जा रहा है। काबुल के उत्तर में एक मस्जिद में शाम की नमाज के दौरान हुए विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूर्ण नियंत्रण का दावा किया है, लेकिन इस्लामिक स्टेट देश भर में नागरिकों और पुलिस पर हमले करता रहा है।

नाम न छापने की शर्त पर, एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि मारे गए मौलवी मुल्ला अमीर मोहम्मद काबुली थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। काबुल में एक इतालवी आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि पांच बच्चों सहित कम से कम 27 घायल नागरिकों को घटनास्थल से लाया गया था। वहीं, दो सप्ताह पहले काबुल में हुए दो घातक विस्फोटों में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 40 घायल हो गए थे।

काबुल पुलिस प्रमुख के तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खालिद ज़ादरान ने उत्तरी काबुल में एक मस्जिद के अंदर विस्फोट की पुष्टि की, लेकिन हताहत होने की कोई जानकारी नहीं दी। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने भी विस्फोट की निंदा की और वादा किया कि इस तरह के अपराधों के अपराधियों को जल्द ही दंडित किया जाएगा।

SHARE