दिल्ली में सिसोदिया के घर सीबीआई की छापेमारी के बाद कार्रवाई में दिल्ली सरकार, 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला

दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के कुछ घंटों बाद शुक्रवार को 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। दिल्ली सरकार के सेवा विभाग द्वारा घोषित स्थानांतरण आदेश के अनुसार जिन लोगों का तबादला किया गया है, उनमें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव उदित प्रकाश राय शामिल हैं, जो एजीएमयूटी कैडर के 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने भ्रष्टाचार के दो मामलों में एक कार्यकारी अभियंता को गलत तरीके से लाभान्वित करने के लिए राय के खिलाफ 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में कार्रवाई की सिफारिश की। आदेश के अनुसार राय का तबादला प्रशासनिक सुधार विभाग में विशेष सचिव के पद पर किया गया है।

दूसरी ओर, सीबीआई ने प्राथमिकी में दिल्ली के सीएम मनीष सिसोदिया को पहला आरोपी बनाया है। सीबीआई की इस प्राथमिकी में 15 आरोपी हैं। सीबीआई ने मूल अपराध के आईपीसी अधिनियम 1988, 120बी, 477 के तहत मामला दर्ज किया है।

दिल्ली की शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापा मारा, जिसका आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने कड़ा विरोध किया। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के दिल्ली स्थित घर और सात राज्यों में 20 अन्य जगहों पर तलाशी अभियान चलाया। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की अनिवार्य अनुमति दी।

SHARE