बॉलीवुड के कई स्टार जो असल जिंदगी में हैं डॉक्टर

बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे भी हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले किसी दूसरे प्रोफेशन में थे। कई ऐसे एक्टर्स हैं जो फिल्मी परदे पर तो एक्शन और रोमांस करते दिखाई दिए, लेकिन असल जिंदगी में वह डॉक्टर हैं और लोगों का इलाज करते हैं। हालांकि इनमें से कुछ एक्टर्स अब डॉक्टरी छोड़ चुके हैं, लेकिन कुछ आज भी एक्टिंग के साथ-साथ लोगों का इलाज कर रहे हैं।

शाह रुख खान की फिल्म ‘त्रिमूर्ति’ में विलेन कोका सिंह का किरदार निभाने वाले मोहन आगाशे पेशे से एक बेहतरीन एक्टर हैं। उन्होंने पुणे के बीबी जे मेडिकल कॉलेज से मनोचिकित्सक में अपनी पढ़ाई पूरी की है। वह एक प्रोफेशनल मनोचिकित्सक हैं और साथ ही वह प्रोफेसर भी रह चुके हैं। मोहन आगाशे कई टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके हैं।

बी आर चोपड़ा की महाभारत में श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले डॉ नितीश भारद्वाज ने टीवी के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री में भी खूब काम किया। उन्होंने अलग-अलग भाषाओं की फिल्में की हैं। डॉ नितीश भारद्वाज एक्टर होने के साथ-साथ अपनी असल जिंदगी में जानवरों के डॉक्टर भी हैं।

बाज, पहेली, दे दनादन और हम तुम शबाना जैसी कई फिल्मों में नजर आईं अदिति गोवित्रिकर ने मॉडलिंग की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है। अदिति गोवित्रिकर पेशे से एक फिजिशियन भी हैं और उन्होंने मेडिकल और साइकोलॉजी में प्रोफेशनल डिग्री ली है।

फिल्म ‘सांड की आंख’ में डॉक्टर की भूमिका निभाने वाले विनीत के पास असल जिंदगी में डॉक्टर के तौर पर प्रैक्टिस का भी लाइसेंस है।

पिंजरा, सामना, कठपुतली सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले डॉ श्री राम लागू भी फिल्मों में आने से पहले पेशे से डॉक्टर रह चुके हैं। अपने जमाने के मशहूर एक्टर श्रीराम लागू ENT स्पेशलिस्ट थे।

SHARE