मीडिया ने अहम जिम्मेदारी के साथ लोकसभा चुनाव में निर्भिकता, निष्पक्षता से काम किया जिसके लिए हम उनका धन्यवाद करते है – मनोज तिवारी

तरंग संवाददाता / नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी , केन्द्रीय मंत्री व चांदनी चैक के सांसद डॉ. हर्षवर्धन, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा, पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गम्भीर , उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के सांसद हंस राज हंस ने आज प्रदेश कार्यालय पर लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की ऐतिहासिक विजय पर अपने अनुभव मीडिया से साझा करने को लेकर संयुक्त प्रेसवार्ता की। इस प्रेसवार्ता में केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल, लोकसभा सह-प्रभारी जयभान सिंह पवैया, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, प्रदेश महामंत्री श्री राजेश भाटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अभय वर्मा, श्री राजीव बब्बर, डाॅ. मोनिका पंत, कोषाध्यक्ष श्री विष्णु मित्तल, मीडिया प्रभारी श्री प्रत्युश कंठ, सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी व पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के जनादेश ने एक ऐसा इतिहास रच दिया जिसके लिए भाजपा को अपने कार्यकर्ताओं पर और यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर गर्व है। 2014 से भी ज्यादा प्रचण्ड बहुमत 2019 में देश की जनता ने दिया है। 2014 में मोदी जी देश की आशा बन कर आये थे जो 2019 में 130 करोड़ देशवासियों का विश्वास बन गये। पहले हमने दिल्ली की सातों सीटें जीती थी और विपक्ष के तमाम कयासों व प्रयासों के बावजूद दिल्ली की जनता ने पुनः दिल्ली की सातों सीटें भाजपा के उम्मीदवारों को जीताकर मोदी जी को प्रधानमंत्री चुना है। चुनाव में जीत का श्रेय प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष से लेकर पन्ना प्रमुख तक सभी कार्यकर्ताओं को जाता है।

 

मनोज तिवारी ने कहा कि मीडिया ने अहम जिम्मेदारी के साथ लोकसभा चुनाव में निर्भिकता, निष्पक्षता से काम किया जिसके लिए हम उनका धन्यवाद करते है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने भ्रम फैलाने की पूरी कोशिश की हर जगह फोन के माध्यम से, समाचार पत्रों में विज्ञापन के माध्यम से, सभी लोकसभा क्षेत्रों में पर्चें बांटकर झूठ फैलाया गया की मोदी जी तो आ ही रहे है, एक सीट नहीं भी आयेगी तो फर्क नहीं पड़ता है। दिल्ली भाजपा के लिए चुनाव समाप्त नहीं हुये है 6 महीने बाद दिल्ली के लोगों की आशाओं व आकाशंओं को पूरा करने के लिए व दिल्ली को दिल्ली बनाने के लिए हम काम शुरू कर रहे है। लोकसभा चुनाव में हम दिल्ली की 65 विधानसभा सीटें जीत चुके है जिसे अगामी 6 महीने बाद दोहराते हुये हम दिल्ली विधानसभा में भी दिल्ली का दिल जीतेगें। केन्द्र में भाजपा दिल्ली में भाजपा तभी बनेगी बात दिल्ली चले मोदी के साथ

 

केन्द्रीय मंत्री व चांदनी चैक के सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मेरा सातवा चुनाव था। 25 साल से दिल्ली की जनता ने मुझे अपना प्यार व आशीर्वाद दिया है, जिसके लिए मैं उनका ह्दय से धन्यवाद करता हूँ। भाजपा के विचार परिवार से सहमति रखने वाले कार्यकर्ताओं ने तन-मन से चुनाव में काम किया है। दिल्ली शहर के सभी वर्गों ने खासकर असंगठित वर्ग, रेहड़ी पटरी बाजार लगाने वाले, मजदूर व सामाजिक संस्थाओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए समर्थन दिया है। पहली बार देश में ऐसी सरकार बनी जिसने योजनाएं बनाने के साथ साथ उसके क्रियान्यवन को लेकर विशेष ध्यान दिया है। देश के हर वर्ग का सर्वागिण विकास के लिए भाजपा सरकार ने काम किया है। विदेशों में भी मोदी जी के नेतृत्व को सराहते हुये 7 देशों ने प्रधानमंत्री जी को अपना सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार दिया है। हम सभी सातों सांसद यह संकल्प लेते है कि जिस नये भारत की कल्पना मोदी जी ने 2017 में की और तब से उस पर काम कर रहे है हम सभी मिलकर उस पर काम करेगें। आम आदमी पार्टी ने 6 से 9 महीने पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर प्रचार शुरू कर दिया था लेकिन फिर भी दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी के झूठ को नकारते हुये उनके खिलाफ मतदान कर कई सीटों पर उनकी जमानते जब्त करवायी है। दिल्ली में सरकार ने होते हुये भी प्रदूषण व जाम से मुक्ति के लिए केन्द्र सरकार ने 46 हजार करोड़ के विकास कार्यों को किया है।

 

कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुये पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री गौतम गम्भीर ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने साजिश के तहत जब मुझ पर आरोप लगाये तब मैं पार्टी में 15 दिन पुराना था और आज मैं एक महीने पुराना हूँ लेकिन मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को कहना चाहूंगा कि चुनाव आयेगें, चुनाव जायेगें, देश आगे बढ़ता जायेगा लेकिन राजनीति में अपना ईमान और जमीर खो दिया तो वापस नहीं आयेगा जिसे पूर्वी दिल्ली के लोगों ने समझते हुये केजरीवाल को उन्हीं की भाषा में मुझे विजयी बनाकर जवाब दिया है। हम सकारात्मक विचारधारा के साथ पूर्वी दिल्ली के विकास का विजन लेकर चुनाव में उतरे थे और हमने आम आदमी पार्टी की लाख कोशिशों के बाद भी अंत तक सकारात्मक रहे और इसीलिए जनता ने हमें चुना। देश नकारात्मकता से ऊपर उठ चुका है वो धर्म जाति की राजनीति नहीं विकास चाहता है और वो उन्हें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दिखाई देता है।

 

सभी सांसदों को विजय का पटका पहनाते हुये पश्चिमी दिल्ली के सांसद श्री प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली में छोटा भारत निवास करता है क्योंकि यहां पर सभी धर्म और जाति के लोग रहते है और यहां के चुनाव परिणाम देश का प्रतिनिधित्व करते है। दिल्ली के लोगों को सबका साथ सबका विकास चाहिए जिसके लिए दिल्ली के मतदाताओं ने वोट डाला है। अब दिल्ली में हमें अगले 6 महीने काम करना है और लोगों को बताना है कि जब दिल्ली में एक ही पार्टी की तीनों सरकारें होगी तो दिल्ली के सभी काम आसानी से हो जायेगें और दिल्ली वास्तव में नम्बर एक बन जायेगी। आम आदमी पार्टी हर साल 526 करोड़ रूपये झूठे विज्ञापनों पर खर्च करती है जिसकी सच्चाई भी दिल्ली के लोगों को बताना हम सभी कार्यकर्ताओं का काम है। कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और पश्चिमी दिल्ली की जनता के प्यार और आशीर्वाद ने आज मुझे रिकोर्ड मतों से विजयी बनाया जिसके लिए मैं उनका कोटि कोटि आभार प्रकट करता हूँ।

 

उत्तर- पश्चिमी दिल्ली के सांसद श्री हंसराज हंस ने अपनी जीत को कार्यकर्ताओं व जनता के प्यार की जीत बताते हुये कहा कि उर्जा के हिमालय व सच्चाई व कड़ी मेहनत से देश की सेवा करने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और राजनीति के चाणक्य राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने मुझ पर विश्वास व्यक्त किया और जनता ने उस विश्वास पर मुहर लगाई जिसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूँ। दिल्ली के सभी सातों सांसद संगीत की सात सुरों की तरह है। हम सभी मिलकर दिल्ली की जनता की सेवा करने के लिए तत्पर है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पांच साल ऐतिहासिक काम हुये जिसे देश की जनता ने सराहा और उन्हें पुनः प्रधानमंत्री चुना है।

SHARE