मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की, असम से गुजरात, हिमाचल से ओडिशा में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम,मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

मानसून सीजन के दूसरे चरण में कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मध्य प्रदेश और ओडिशा में बाढ़ का कहर जारी है.

मौसम विभाग की ओर से दिए गए अपडेट के मुताबिक, अगले पांच दिनों में असम, मेघालय, तमिलनाडु जैसे राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है। इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट भी घोषित कर दिया है।

इस खंड में कहा गया है कि विदर्भ में 28 अगस्त ई.पू. वहीं छत्तीसगढ़ में 25 से 28 अगस्त के बीच भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि 27 अगस्त को ओडिशा में, 27-29 अगस्त को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में और 27-28 अगस्त को दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और बिहार में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक 27 से 29 अगस्त तक और 25 से 29 अगस्त तक असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है. जबकि जम्मू-कश्मीर में 25 अगस्त को, हिमालयी क्षेत्र में 28/8 अगस्त को, उत्तराखंड में भी 28 से 29 अगस्त को भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

SHARE