गुलाम नबी आजाद का कांग्रेस से इस्तीफे के बाद बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में बनाएंगे नई पार्टी

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि मैं जम्मू कश्मीर लौट रहा हूं। वहां नई पार्टी बनाऊंगा। नई पार्टी बनाने की घोषणा से पहले गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी महत्वपूर्ण फैसले राहुल गांधी के सहायक लिया करते हैं।

इससे पहले गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा पत्र भेजा। इस लेटर में गुलाम नबी आजद ने कांग्रेस के बुरे हालत के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा है कि, 2019 के बाद पार्टी की हालत और बदतर हुई है। राहुल गांधी का अध्यादेश फाड़ना अपरिपक्वता थी।

गुलाम नबी आजाद ने अपने इस्तीफे में लिखा कि बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना 42 साल पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है। अपने इस्तीफे में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस के सभी फैसले रिमोट कंट्रोल मॉडल से लिए जा रहे हैं।

उन्होंने ये भी लिखा है कि पार्टी में सभी वरिष्ठ नेताओं को किनारे कर दिया गया है। संगठन के अंदर चुनाव का ड्रामा चल रहा है। गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए लिखा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में दो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बुरी हार मिली है। 39 विधानसभा चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा है।

गुलाम नबी आजाद 42 साल से कांग्रेस में थे। उन्होंने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के साथ-साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी के समय में भी कांग्रेस के लिए काम किया।

SHARE