भारतीय कार पाकिस्तान में नाम बदलकर पांच गुना फेस वैल्यू पर बिक रहीं हैं

भारतीय कार निर्माताओं का डंका सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई दूसरे देशों में भी बजता है, जिनमें हमारे पड़ोसी देश नेपाल, पाकिस्तान और बांग्लादेश भी शामिल हैं। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में तो भारत की कुछ कारों की डिमांड हमेशा बनी रहती है।

वहां के लोग तय कीमत से अधिक पैसा देकर इन कारों को खरीदना चाहते हैं। ऐसी ही पांच कारों के बारे में आज हम आपको बताएंगे जो पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकती हैं।

सेलेरियो कार पाकिस्तान में तीन गुना ज्यादा दाम पर बिकती है। मारुति सुजुकी की सेलेरियो पाकिस्तान में सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है। वहां इसे Suzuku Cultus के नाम से बेचा जाता है। इस कार की भारत में 5.23 लाख से लेकर 7 लाख तक कीमत है वहीं पाकिस्तान में यह 19 लाख चार हजार पाकिस्तानी रुपये में मिलती है।

मारुति की Vitara Brezza का भी पाकिस्तान में जलवा है। पाकिस्तान में यह सिर्फ विटारा के नाम से बेची जाती है। इसे वहां गेम चेंजर विटारा कहा जाता है।पाकिस्तान में इसके लिए आपको 66 लाख पाकिस्तानी रुपये देना पड़ेगा तब जाकर आप इसे घर ला सकते हैं।

भारत में Alto के नाम से बिकने वाली कार वहां 14.75 लाख में बिकती हैं। जिसकी भारत में कीमत 3.39 लाख रुपये है। ओमिनी गाड़ी पाकिस्तान में Bolan के नाम से बेची जाती है, जिसकी कीमत 11.49 लाख रुपये है। वहीं WagonR के लिए पाकिस्तानी नागरिक को 20.84 लाख रुपये चुकाने पड़ते हैं, जो भारत में महज 5.47 लाख में ही मिल जाती है।

पाकिस्तान में सालाना कारों की बिक्री करीब ढाई लाख अधिकतम रहती है, जबकि भारत में एक महीने में ही 3 लाख से अधिक पैसेंजर कारों की बिक्री हो जाती है।

SHARE