दिल्ली पटियाला कोर्ट ने जैकलीन को 200 करोड़ की रंगदारी के मामले में पेश होने का आदेश दिया

दिल्ली
दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने ठग सुकेशचंद्र के साथ रंगदारी के मामले में संलिप्त बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की मुसीबत बढ़ा दी है। दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट को संज्ञान में लिया है। इसके बाद जैकलीन को 26 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए तलब किया गया है। ईडी की चार्जशीट में जैकलीन को 200 करोड़ की रंगदारी के मामले में आरोपी बनाया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, जैकलीन को पहले आर्थिक अपराध निवारण शाखा ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से जैकलीन पूछताछ में शामिल नहीं हुईं।

आर्थिक अपराध निवारण शाखा ने फिर समन भेजकर 12 सितंबर को पूछताछ में पेश होने को कहा है। इसके लिए जैकलीन के वकील ने हां कर दी है।

चार्जशीट में ईडी ने दावा किया है कि सुकेश से की गई वसूली का फायदा जैकलीन को मिला। वह जानती थी कि सुकेश का आपराधिक रिकॉर्ड है। फिर भी उसने उससे एक महंगा उपहार लिया।

ईडी ने अपने चार्जशीट में कहा है कि सुकेश ने जैकलीन को जबरन वसूली में से 5.71 करोड़ रुपये का तोहफा दिया। दोनों लगातार वीडियो कॉल के जरिए जुड़े रहे। पुरस्कार के अलावा, चंद्रशेखर ने जैकलीन के तत्काल परिवार के सदस्यों को 1.3 करोड़ की राशि दी। इसके अलावा एक्ट्रेस के साथ-साथ एक स्क्रिप्ट राइटर को भी लेखन में मदद के लिए 15 लाख रुपये दिए गए। ईडी ने जैकलीन के विदेश जाने पर भी रोक लगा दी है।

सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 32 आपराधिक मामले लंबित हैं। उन्होंने खुद भी जैकलीन को तोहफे देने की बात स्वीकार की थी। जैकलीन ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में अलादीन से की थी।

SHARE