कश्मीर में पंडितों को फिर बसाऊंगा, मेरी पार्टी का नाम होगा हिंदुस्तानी : गुलाम नबी आजाद

कश्मीर में पंडितों को फिर बसाऊंगा ये कांग्रेस से नाता तोड़ने वाले वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज एक रैली को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी का नाम हिंदुस्तानी होगा। एक ऐसा नाम जिसे सभी हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई समझ सकते हैं। मेरी पार्टी का नाम और झंडा होगा जम्मू और कश्मीर के लोगों द्वारा तय किया जाएगा। ।

उन्होंने कहा, मैं दिल्ली में बैठकर आपके लिए फरमान जारी नहीं करूंगा.पार्टी के नाम को लेकर मेरे पास कई प्रस्ताव थे, लेकिन मेरी पार्टी का नाम हिंदुस्तानी होगा और सभी इसे समझेंगे।

आजाद ने कहा कि मेरी विधानसभा में लेफ्टिनेंट गवर्नर नहीं बल्कि गवर्नर होगा। मेरा पहला काम जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देना होगा। मैं देखूंगा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं को राज्य में रोजगार मिले। मेरे पास भी एक है कश्मीरी पंडितों को घाटी में बसाने का एजेंडा।

आजाद ने कहा, “कश्मीर में पंडितों की हत्या बंद होनी चाहिए। मेरे पास रोजगार के अवसर पैदा करने की कई योजनाएं हैं। जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के बहुत सारे अवसर हैं। मेरे साथ जुड़ने वाले सभी नेता और कार्यकर्ता स्वेच्छा से मुझसे जुड़े हैं। हम राज्य में रोजगार के अधिकतम अवसर सृजन करेंगें और यही हमारा एजेंडा होगा।

आजाद ने कहा, “राहुल गांधी को उनके शासनकाल पर बधाई। कांग्रेस आज जमीन से गायब है। कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद मेरे बारे में कई अफवाहें फैलाई जा रही हैं। राजनीतिक विरोधियों से मिलने या बातचीत करने से किसी का डीएनए नहीं बदलता है। जम्मू के लिए मेरा दिल धड़कता है।

SHARE