मथुरा के बीएसए कॉलेज प्रवेश में धांधली पर एबीवीपी का प्रदर्शन

  • बीएसए कॉलेज में हो रही अनियमितताओं को लेकर विद्यार्थी परिषद ने दिया जोरदार धरना प्रदर्शन
  • भारत माता के नारे लगाने पर भड़के बी.एस.ए. कॉलेज के प्राचार्य, विरोध में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया दो घंटे घेराव

मथुरा।

बीएसए कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया को लेकर हो रही धांधलीबाजी एवं छात्रों के साथ हो रही समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता प्राचार्य को ज्ञापन सौंपने गए इस दौरान भारत माता की जय का नारा लगाने पर प्रचार्य द्वारा विरोध किया गया जिससे कार्यकर्ताओं में आक्रोश भड़क उठा एवं उन्होंने 2 घंटे प्राचार्य का घेराव कर नारेबाज़ी करी।
बीएसए कॉलेज इकाई अध्यक्ष निशांत ठाकुर के नेतृत्व में अभाविप कार्यकर्ताओं ने बीएसए कॉलेज में हो रही एडमिशन के नाम पर धांधलेबाजी, छात्राओं के लिए गर्ल्स कॉमन रूम, कॉलेज परिसर में कैंटीन, 33% सीट वृद्धि, प्रवेश के दौरान ई कॉमर्स के छात्रों से 5 हजार रुपये अवैध वसूली, महाविद्यालय परिसर में छात्रों के मोबाइल फोन पर प्रतिबंध, साइकिल स्टैंड के नाम पर अवैध वसूली, नियमित कक्षायें का संचालन जैसी समस्याओं को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपने गये नारेबाजी सुनकर प्राचार्य अपनी सीट छोड़कर भाग गए।

उनके आने तक अभाविप कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे करीब एक घण्टे बाद प्राचार्य वापस आये तभी कार्यकर्ताओ ने अपना ज्ञापन सौंपा एवं एक-एक बिंदु पर बातचीत करी। प्राचार्य ने दो दिन बाद एडमिशन लिस्ट देने एवं गर्ल्स कॉमन रूम को लेकर जल्द बनवाने की बात कही, अभाविप के ज्ञापन के बाद कैंटीन के लिए प्राचार्य राजी हुए फीस से अधिक वसूली पर जांच करके कार्यवाही करने का आश्वासन दिया एवं सभी विषयों पर जल्द कार्यवाही करने का भरोसा जताया इसके पश्चात ही अभाविप कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन बंद किया।
विभाग संगठन मंत्री दिव्य भारद्वाज ने बताया कि अभाविप सदैव छात्रों के हित के लिए लड़ता रहा है मरता रहा है यदि छात्रों को कोई समस्या आएगी तो विद्यार्थी परिषद सडक पर आकर भी संघर्ष करेगा। उन्होंने बताया कि प्राचार्य ने छात्रों की समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।
जिला विस्तारक गौरव यादव ने कहा यदि छात्रों की समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण नहीं हुआ तो विद्यार्थी परिषद आने वाले समय में बीएसए कॉलेज में विशाल आंदोलन करेगा जिसका जिम्मेदार कॉलेज प्रशासन स्वयं होगा इस कॉलेज में गरीब मजदूर किसान का बालक पढ़ने आता है बहुत मेहनत के पैसे से फीस जमा करता है उसका दुरपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इस अवसर पर महानगर विस्तारक निर्दोष यादव,विभाग संयोजक गौरव रावत, प्रांत एस एम प्रमुख विकास शर्मा, जिला सह संयोजक अमन शर्मा, जिला आंदोलन प्रमुख हीरो लाल वर्मा, महानगर सह मंत्री गौरव सैनी, भूपेंद्र, ऋषव बरनवाल, शिवा, सुमित शर्मा, दीपक शर्मा, हर्ष शर्मा, हुकम, अंकुल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

SHARE