कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबला

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की आज जांच की गई। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि जांच के बाद एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया। जिसके बाद मैदान में दो प्रत्याशी बचे हैं। यदि इन दोनों में कोई अपनी दावेदारी वापस नहीं लेते है तो 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा। जिसका नतीजा 19 अक्टूबर को सामने आएगा।

मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकाजुर्न खड़गे और शशि थरूर का नाम लेते हुए बताया कि अभी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में ये दोनों प्रत्याशी हैं। जाहिर है कि इन दोनों में किसी ने अपनी दावेदारी वापस नहीं ली तो इन्हीं दोनों के बीच चुनाव होगा। शशि थरूर का कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना पहले से तय था। अध्यक्ष पद की रेस में राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे की लास्ट टाइम इंट्री हुई थी।

नामांकन पत्रों की जांच से इतर आज मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में कयास यही लगाया जा रहा है कि खड़गे इस चुनाव में पूरी दमखम से लड़ेगे। दूसरी ओर केरल के सांसद शशि थरूर भी अपना सोशल मीडिया कैंपन शुरू कर चुके हैं।

SHARE