अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का हुआ सम्मान

फिरोजाबाद

वृद्धजन समिति के तत्वावधान में आज दिनांक 1 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर स्थानीय फिरोजाबाद क्लब में विभिन्न सेवा क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देने वाले नगर के छह वरिष्ठ नागरिकों का सार्वजनिक अभिनंदन कर सम्मान किया गया।

इस अवसर अवसर पर उपस्थित महानुभावों द्वारा कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा गया कि वृद्ध हमारी सभ्यता व संस्कृति की धरोहर व समाज के मेरुदंड है इन को सम्मान देने एवं उनकी सेवा करने से आय शिक्षा यश बल और आशीर्वाद मिलता है मार्गदर्शन मिलता है।

इस अवसर पर शिक्षाविद रामनिवास गुप्ता ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति एक संस्कारशाला है जिसमें अपने से बड़ों का सम्मान सिखाया जाता है पूर्व कुलपति संस्था संरक्षक जी के अग्रवाल ने कहा कि वृद्धजन समिति वृद्ध जनों का सम्मान कर परंपरा का निर्वाह कर रही है जिसके कारण संस्था का सम्मान बढ़ा है।

इस अवसर पर विशेष रूप से अतिथि के रुप में उपस्थित महापौर नूतन राठौर ने कहा के माता-पिता व बुजुर्गों के त्याग व समर्पण को भुलाया नहीं जा सकता उनके अनुभव से बड़ी कोई भी शिक्षा नहीं होती इस से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

अध्यक्षीय भाषण में संस्था अध्यक्ष अनूप चंद जैन ने कहा कि वृद्ध जनों का सम्मान करना हम सभी की सामाजिक व नैतिक जिम्मेदारी है हम लोगों का दायित्व है कि हम बुजुर्गों के सम्मान करने का व स्वस्थ रखने का संकल्प लें उन्होंने भारत सरकार से रेलवे सहित वरिष्ठ जनों के लिए दी जाने वाली अन्य सुविधाओं को बहाल करने की मांग की उन्होंने महापौर से गांधी पार्क को वरिष्ठ नागरिक पार्क घोषित करने की मांग की जिस पर वहां उपस्थित महापौर ने अपनी सहर्ष से सहमति व्यक्त की।

इस अवसर पर साहित्य क्षेत्र के लिए पूर्व प्राचार्य डॉ राम सिंह शर्मा औद्योगिक क्षेत्र के लिए सुरेश चंद्र दुबे वकालत क्षेत्र से वरिष्ठ आयकर अधिवक्ता विमल कुमार जैन एडवोकेट शिक्षा क्षेत्र से शिक्षाविद रामनिवास गुप्ता चिकित्सा क्षेत्र से वरिष्ठ चिकित्सक डॉ गणेशचंद शर्मा औद्योगिक विकास निर्माण क्षेत्र से राजेश्वर प्रसाद बंसल को शॉल व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सनातन गांधी एस सी शर्मा श्रीमती शीलमणि शर्मा दिनेश लहरी उद्योगपति देवीचरण अग्रवाल द्विजेंद्र मोहन शर्मा मोहन शर्मा व कोषाध्यक्ष मुकेश गुप्ता मामा के अलावा राकेश शर्मा चुन्नू ने सम्मानित व्यक्तियों के जीवन व कृतित्व पर प्रकाश डाला कार्यक्रम का सफल संचालन संस्था सचिव उमाकांत पचौरी एडवोकेट ने किया।

इस अवसर पर पंडित श्री कृष्ण शर्मा मुन्ना पंडित जी नीता पांडे राजनाथ शर्मा श्रीमती सरस वर्मा अनुपम शर्मा धर्मेंद्र नाथ शर्मा पूर्व प्राचार्य संतोष शर्मा पार्षद हरिओम वर्मा व प्रमोद राजोरिया रविंद्र लाल तिवारी रमाकांत उपाध्याय विनय गोयल ओम प्रकाश शर्मा शंकर गुप्ता आनंद अग्रवाल ललितेश जैन अनिल गर्ग डॉक्टर प्रभास कर राय की केशव लहरी विश्वदीप सिंह विनोद सरीन अनिल चॉइस उग्रसेन पांडे प्रमोद जैन सोनल विकास लहरी सुनील वशिष्ट आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

SHARE