उत्तर प्रदेश में 12 घंटे में 3 सड़क हादसे, 35 की मौत

उत्तर प्रदेश में बीती रात हुए तीन सड़क हादसों में 35 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहले हादसे में शनिवार को साध थाना क्षेत्र के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली झील में गिर जाने से 26 लोगों की मौत हो गयी। एक अन्य दुर्घटना में तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़े एक वाहन को टक्कर मार दी, जिसमें 5 की मौत हो गई और 10 घायल हो गए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति के साथ कानपुर त्रासदी पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं और लोगों से अपील की है कि वे ट्रैक्टर-ट्राली का उपयोग केवल कृषि कार्यों और सामान के लिए करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया और मृतकों और घायलों के परिवारों को मुआवजे की घोषणा की. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की ओर से मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है। जबकि घायलों को 50 हजार के मुआवजे की घोषणा की गई है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीब मृतकों के परिवारों को सरकारी जमीन देने और जिनके पास मकान नहीं है उन्हें तैयार मकान देने का भी निर्देश दिया है। यह जानकारी सरकार में मंत्री राकेश सचान ने दी।

सीतापुर में शनिवार देर रात ट्रैक्टर-ट्रॉली और डीजल से लदे टैंकर की टक्कर के बाद वाहनों में आग लग गई। टैंकर की आग ने विकराल रूप ले लिया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई।

SHARE